Thursday 6 October 2011

मैं शब्द सुर तुम

   मैं    शब्द  सुर  तुम

        मेरी  बातों  से  लोगों  को
बहला  रहे  थे  वो                                          

 

                       मेरी  बातों  से
लोगों  को
                   बहला  रहे   थे  वो
                   मैं  
कैसे  और  क्यूँ  बना  शायर
                   बतला  रहे  थे
वो ....

                   इस  लफ्ज़  का  मतलब
ऐसा
                   उस  शब्द  का  अर्थ  यूं
                   जो  भी
आया  मन  में
                   फरमा  रहे  थे
वो ...

                   ये  यूं  लिखा , वो
क्यूँ  लिखा
                   समझा  रहे  थे  सबको
                  
शायर  संग  बिठाये  दिनों  पे
                   इतरा  रहे  थे
वो ....

                   ये  लम्बे  किसी  सफ़र
पे  लिखा
                   ये  रुक -कर  ज़रा  सड़क  पर   लिखा
                   शायर  से  थे  वो  आशना
                  
जतला  रहे  थे  वो ....

                   "तनहा " की  ग़ज़ल  न
हो  गोया
                    हो  कोई  अखबार  की  खबर
                   
यूं  पढ़ -पढ़कर  लोगों  को
                    सुना  रहे  थे
वो ....

                   मेरी  बातों  से  लोगों
को  बहला  रहे  थे  वो .   

 

No comments:

Post a Comment