Thursday 27 October 2011

बदकिस्मती...

  बदकिस्मती  
     मैं शायर बदनाम 
                   
                   शायरी   की   भी   सबकी  अपनी   मुख्तलिफ   समझ   है
                        कोई  कहे  हमें  चराग -ऐ-अंजुमन ,कोई  बुझता  हुआ  दिया  

                        उनकी  महफ़िल  में  सिर्फ  हंसी  की  खनक  ही  जचती  है
                        लेकर  मैं    कैसे  जाता  वंहा , अपना झुलसा  हुआ  जिया   


                        मेरे  ख़्वाबों  ने  भी  न  दिया  मेरी  आरज़ू  का  साथ
                        वो  न  बन  सके  मेरे , न  मैं  उनका  हुआ  किया 


                        उनसे  मैं  सवाल  न  ही  करता  तो  बेहतर  होता
                        जवाब  उन्होंने  मुझको  बेहद  दुखता  हुआ  दिया 

                       
                         लिख लिख के उन्हें भेजता रहता हूँ पन्ने  पे पन्ने 
                          कभी मान ही जायें   शायद मेरे    रूठे  हुए पिया  
                      (   कोई  कहे  हमें  चराग -ऐ -अंजुमन ,
                    कोई  बुझता  हुआ  दिया ..
                              शायरी   की   भी   सबकी  अपनी   मुख्तलिफ   समझ   है...  )

         

No comments:

Post a Comment